Saturday, September 21, 2024
HomeFinanceRatan Tata असम को बनाएंगे Semiconductor निर्माण में Powerful

Ratan Tata असम को बनाएंगे Semiconductor निर्माण में Powerful

Ratan Tata ने असम में निवेश कर Semiconductor निर्माण में असम को दुनिया के सबसे प्रमुख खिलाड़ी में से एक बनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा इससे हम असम को वैश्विक मानचित्र पर उभारेंगे।

Rata Tata
image @ratantata/ Instagram

Ratan Tata से मिले असम के मुखयमंत्री डॉ हिमंत बिश्व शर्मा :

रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से असम सरकार और टाटा ग्रुप के बीच हुए पार्टनरशिप की जानकारी दी। रतन टाटा सर ने लिखा

असम में किया जा रहे निवेश ने राज्य को कैंसर के जटिल उपचार में असम को सक्षम बनाया है। आज, असम राज्य सरकार टाटा समूह के साथ साझेदारी में असम को सेमीकंडक्टर्स के निर्माण का एक प्रमुख खिलाड़ी बनाएगी। यह नया विकास असम को वैश्विक मानचित्र पर स्थापित करेगा। हम असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिश्व शर्मा को उनके समर्थन और दूरदर्शिता के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं जिससे यह सब संभव हो सका।”

 

Ratan-tata and CM of assam
रतन टाटा ने डॉ हिमंत बिश्व शर्मा का किया सम्मान

https://www.instagram.com/p/C4uoyQKL9Pn/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

टाटा ग्रुप ने असम के जागीरोड में semiconductor Plant बनवाने के लिए 27000 करोड़ का निवेश किया है। इंस्टाग्राम पर रतन टाटा सर के चाहने वालो ने ख़ुशी जाहिर की। एक ने लिखा ” हमें आप पे नाज़ है” , दुसरे ने लिखा ” महानतम हस्ती को बूढ़ा होते देख दुःख होता है “, तीसरे किसी ने लिखा ” रतन टाटा नहीं , भारत का हीरा”।

आइये जाने TATA GROUP के बारे में :

टाटा ग्रुप एक निजी व्यावसायिक समूह है जिसकी स्थापना श्री जमशेद जी टाटा ने 1868 में की थी। टाटा ग्रुप का मुख्यालय मुंबई महाराष्ट्र में स्थित है। रतन टाटा जी ने टाटा ग्रुप का कार्यभार JRD TATA  के बाद 1991 में संभाला।इसका कार्यक्षेत्र अनेक व्यवसायों में फैला हुआ है जैसे: संचार, इंजीनियरिंग , इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी , वाहन, रासायनिक उद्योग, ऊर्जा, सॉफ्टवेयर, होटल, स्टील एवं उपभोक्ता सामग्री। रतन टाटा जी TATA SONS के आजीवन मानद चेयरमैन हैं। ( Chairman Emeritus of TATA संस)।

रतन टाटा जी का जन्म 28 दिसंबर 1937 को हुआ था। RATAN TATA  जी देश के सबसे बड़े उद्योगपति एवं समाजसेवी में से एक हैं। रतन टाटा सर इस देश के युवाओं के बीच बहुत इज़्ज़त और प्यार किये जाने वाले चेहरे हैं। रतनजी टाटा एक रोले मॉडल हैं। हाल ही में TATA ग्रुप ने रतन टाटा जी को सम्मानित करते हुए इंस्टाग्राम पर तस्वीर साझा की थी। Natarajan Chandrasekaran अभी टाटा संस के चेयरमैन हैं।

Ratan tata awarded
image @tatagroup / Instagram

*****

देश में चल रहे चुनाव की खबरों के लिए यहाँ पढ़ें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments