Saturday, September 21, 2024
HomeTechnologyMicrosoft Windows हुआ क्रैश !1! पूरी दुनिया हुई प्रभावित

Microsoft Windows हुआ क्रैश !1! पूरी दुनिया हुई प्रभावित

Microsoft Windows पूरी दुनिया भर में क्रैश कर गया है। सबकी कंप्यूटर स्क्रीन नीले रंग की हो गयी है और ERROR लिखा आ रहा। पूरी दुनिया भर की सर्विसेज जैसेकि फ्लाइट्स, कॉर्पोरेट्स सब कुछ ठप्प पर गयी हैं या जैसे तैसे अपना काम निकल रहीं हैं। आइये विस्तार से समझते हैं दरअसल हुआ क्या ?

Microsoft Windows क्रैश ने किन क्षेत्रों को किया प्रभावित ?

19 July 2024 की दोपहर अचानक से पूरी दुनिया की कंपनियों ने ट्विटर पर लिखना शुरू किया की हम Technical Issue फेस कर रहे हैं, कृपया थोड़ी देर इंतज़ार करें। थोड़ी ही देर में पता चला की साड़ी कंपनियों के कंप्यूटर स्क्रीन ब्लू हो गए और उसपर यह लिखा आने लगा

microsoft windowsदेखा जाये तो दशकों बाद ऐसी कुछ घटना हुई है की पूरे दुनिया के सारे सिस्टम्स ही बंद पर गए हैं। पूरी दुनिया की बैंकिंग, फ्लाइट्स , हॉस्पिटल्स, पेमेंट्स, ट्रैन न जाने और कितने सैकड़ों आईटी कंपनियों के सिस्टम्स आज बंद पर गए। लोग X पर आकर अपनी प्रतिकिर्या जाहिर कर रहे हैं।

दिल्ली हवाईअड्डे के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया की ” वैश्विक कारण से दिल्ली हवाईअड्डे की सेवा पर प्रभाव पड़ा है।”

Indigo Airlines ने ट्वीट कर बताया की Microsoft windows के क्रैश या अस्थायी रूप ये बंद होने के कारण हमारी सेवाएं प्रभवित हुई हैं, आपके धैर्य के लिए बहुत शुक्रिया

SpiceJet और Vistara ने भी आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बताया की उनकी सेवाएं बाधित हुईं हैं।

Stock Exchanges भी बंद पर गयीं थी, लोगो के लाखो रूपये ट्रेड में लगे रह गए और लोगो ने पैसे गवाए। बैंकिंग भी काफी प्रभावित हुई। कुल मिलकर पूरी दुनिया के सिस्टम्स एक दिन के लिए ठप्प पर गए।

एक ट्विटर यूजर Akshay Kothari ने ट्वीट किया , उन्हें Electronic printed टिकट की जगह हाथो से लिखे टिकट मिले। Indigo ने इसपर प्रतिकिर्या दी की आपको धन्यवाद। यह दिन आपके लिए यादगार रहेगा आपको पुराने तरह से सफर के लिए शुभकामनाएं।

X पर memes की बहार आ गयी। कई लोगो ने इसे जश्न की तरह मनाया। सारे कॉर्पोरेट कर्मचारियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी। लोग तरह-तरह की बातें कर रहे थे। कई लोगों ने बताया की कैसे LINUX ऑपरेटिंग सिस्टम और MAC-OS Microsoft windows OS से अच्छे हैं। Elon Musk ने भी लगे हाथों Microsoft का मजा लेते हुए ट्वीट किया       Macrohard >> Microsoft . लोगों ने कहा पूरी दुनिया बंद है लेकिन X अब भी काम कर रहा। लोगो ने नाचते गाते memes बनाये की कैसे Microsoft ने उन्हें जाने- अनजाने तोहफा दे दिया क्यूंकि आज शुक्रवार था और कल शनिवार और रविवार उनकी छुट्टी ही होगी, तो कुल तीन छुट्टियां हो गयीं।

KYUN HUA THA MICROSOFT WINDOWS DOWN ?? KYA KARAN THE MICROSOFT WINDOWS OUTRAGE के , जान्ने के लिए पढ़िए हमारा अगला ब्लॉग :

 

TECHNOLOGY से जुड़ी और ख़बरों के लिए पढ़ें :

Careers in Computer Science: Everyth1ng you need to know about it!

अमेज़न ने लांच किया अपना shopping AI: RUFUS

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments