Saturday, September 21, 2024
HomeTechnologyMotorola G54 - खरीदें या नहीं ? Honest Review

Motorola G54 – खरीदें या नहीं ? Honest Review

4 महीने rough-tough इस्तेमाल के बाद जानिए MOTOROLA G54 खरीदें या नहीं। Motorola G54 एक 10 हज़ार से 15 हज़ार सेगमेंट का launch होने के साथ ही सबसे ज्यादा बिकने वाले 5G स्मार्टफोन में से एक है। आइये जानते हैं की 4 महीने 10 घंटे रोज के average से इस्तेमाल करने के बाद भी आज कैसा चल रहा ये मोबाइल।

motorola g54

Motorola G54 डिवाइस specifications :

Processor MediaTek Dimensity 7020 processor
Storage RAM : 12 GB          Internal Storage : 256GB RAM: 8GB               Internal Storage: 128GB
Battery 6000mAh
Camera Primary : Dual Camera 50MP OIS + 8 MP       Selfie Camera : 16MP
Display FULL HD+ DISPLAY
Sensors Side Fingerprint reader, Proximity, Accelerometer, Ambient Light, Gyroscope, SAR sensor, Sensor Hub, E-Compass

 

आइये विस्तार से समझते हैं Motorola G54 के हर एक feature ko:

Motorola G54 का Processor :

मोटोरोला g54 भारत का सबसे पहला मोबाइल है जिसमें MediaTek Dimensity 7020 Processor है। इस price सेगमेंट में इससे बेहतर प्रोसेसर की उम्मीद लगाना शायद नाइंसाफी मानी जाएगी। G54 में ये octacore processor के साथ आता है जोकि लगभग 2.2Ghz की frequency से काम कर सकतीं हैं , जोकि आपको फ़ोन इस्तेमाल करते हुए एक सुपरफास्ट experience देगा। Cores ये ऑक्टाकोर , frequencies , Ghz ये सब क्या होता है, जल्दी ही हम आपको एक ब्लॉग में समझायेंगे जिससे आप आसानी से समझ पाएंगे की ये क्या होती हैं? ताकि आप जानकार बन पाएंगे।

mediaTek

अभी के लिए कुछ यूं समझ लीजिये की mediatek dimensity 7020 processor में कुल 8 cores हैं जोकि आपको एक साथ कई सारे काम वो भी बिना किसी रुकावट और इसकी 2.2Ghz फ्रीक्वेंसी ये दिखा रहीं की वो सारे साम आप तेज़ कर पाएंगे। कुल मिलकर ये एक काफी शानदार प्रोसेसर है इस price सेगमेंट के लिए।

इस सेगमेंट में मौजूद एक अच्छे फ़ोन Vivo T2x 5G में भी mediaTek Dimensity 6020 processor है। इस प्राइस सेगमेंट से थोड़ा ऊपर जाने पर Snapdragon 695 का इस्तेमाल हुआ है जोकि MediaTek Dimensity 7020 से 1-2% ज्यादा बेहतर माना जाता है वो भी जब आपको काफी ज्यादा भारी गेमिंग करनी है तो ही। नहीं तो यह इस सेगमेंट में  CPU, GPU, Input/Ouput, RAM इनसबके average में बाकी प्रोसेसर्स से काफी अच्छा है।

Motorola G54 STORAGE :

इस डिवाइस के 2 combination मौजूद हैं,

Storage RAM :12GB                               Internal Storage : 256 GB RAM :8GB                                  Internal Storage : 128 GB
Price Rs. 15,999 Rs. 13,999

 

इस price सेगमेंट में 12+256 के कॉम्बिनेशन के साथ मौजूद ये सबसे पहला स्मार्टफोन है। एक आम मोबाइल यूजर के लिए 8+128 काफी है लेकिन यदि आप चाहे और आपको कई साल तक सिर्फ गेमिंग के लिए ही मोबाइल चाहिए वो भी सस्ती और इसी सेगमेंट में तो mediaTek Dimensity 7020 + इस Storage कॉम्बिनेशन आपको नहीं मिलेगा।

 

Motorola G54 Camera:

G54 अपने सेगमेंट का पहला 50MP के OIS कैमरा के साथ आने वाला डिवाइस है। (50+8)MP के ड्यूल कैमरा के साथ आने वाला ये डिवाइस काफी अच्छी तस्वीरें खींचता है। इसका front या सेल्फी कैमरा 16MP का है , उससे भी काफी अच्छी तस्वीरें आ जाती है। इसका OIS फीचर टेस्ट करने के लिए हमने एक 70-80Km/hr की रफ़्तार से दौड़ती बस से ये तस्वीर खींची है, आप निचे तस्वीर को देख सकते हैं:

OIS_testing
OIS TESTING

तो कुल मिलकर ये डिवाइस एक ठीक ठाक कैमरे के साथ आता है, लाइट मौजूद होने पर ये काफी ज्यादा शानदार तस्वीरें खींचता है। मोटोरोला के कैमरा में आप realistic या यूं कहें वास्तविक फोटोज ज्यादा खींच पाएंगे। मगर लाइट के गैरमौजूदगी में ये थोड़ा पीछे हो जाता है। यदि आपका purpose सिर्फ और सिर्फ कैमरा है आपको बैटरी, processor  ,कुछ नहीं सिर्फ एक कैमरा चाहिए , और आप रात में फोटोज के शौक़ीन हैं तोह आप दुसरे फ़ोन की और देख सकते हैं।

Battery:

इस डिवाइस में 6000mAh की पावरफुल बैटरी मौजूद है। यदि आप गेमिंग करना चाहते हैं तो ये काफी देर तक चलती है। यदि आपका यूसेज काफी कम है तो एक बारी फुल चार्ज करने के बाद 1-1.5 दिन आप आसानी से इससे बिता लेंगे।33W के चार्जर के साथ ये सुपरफास्ट चार्ज हो जाता है।

Display:

इसमें  120Hz refresh rate के साथ Full HD+ LCD डिस्प्ले है। आप काफी आराम से high quality videos आराम से देख सकते हैं। गेमिंग में ये आपको ये काफी शानदार एक्सपीरियंस देगा।

Connectivity:

यह डिवाइस 5G के 14 बैंड्स के साथ आता है जोकि आपको 5G का एक बेहतर अनुभव प्रदान करेगा।

SIM SLOT: यह डिवाइस Hybrid Sim स्लॉट के साथ आता है। आप या तो 2 micro sim cards या एक micro सिम कार्ड और एक SD कार्ड लगा सकते हैं।

4 months Overview:

Motorola G54 के 4 महीने इस्तेमाल के बाद हमें इसमें कोई बड़े इश्यूज नहीं दिखे। एक अच्छे प्रोसेसर और स्टोरेज के साथ होने से इसमें हमने रोज़ 4-6 घंटे BGMI खेला। इस मोबाइल में Gaming का experience बहुत अच्छा था। गेमिंग में कोई lag नहीं थी और बैटरी बैकअप भी काफी शानदार था। तो Motorola g54 लेने में कोई इशू नहीं हैं लेकिन इसके इस्तेमाल के बाद हमने ये पाया की इसमें थोड़े से Privacy फीचर्स की कमी है। आपको अलग से app hide और lock करने के फीचर्स नहीं दिए गए हैं। इसका Finger-Print सेंसर साइड में दिया गया है। Face Lock की भी फीचर इसमें प्रेजेंट है। Device की body बहुत ज्यादा अलग सी फील होती है। तीन colours में मौजूद है यह फ़ोन। आपकी आँखों को जो रंग भाये आप उसे मंगवा सकते हैं। Overall Motorola G54 इस सेगमेंट में मौजूद सबसे बेहतरीन स्मार्टफ़ोन है। आप अगर आपको ऊपर लिखे 1-2 इश्यूज से कोई दिक्कत नहीं हैं तो आप आँख बंद करके इस फ़ोन की ओर जा सकते हैं।

motorola g54

आप Motorola G54 flipkart या Motorola की वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

 

newsnchai.com आपसे गुज़ारिश करता है की किसी भी डिवाइस को लेने से पहले हर इंसान को अपने जरूरत के हिसाब से एक पैमाना निश्चित करना चाहिए और जो मोबाइल उन पैमानों पर खड़ा मिले, आपके नए मोबाइल फ़ोन लेने की जरूरत को पूरा करे तभी आप वो डिवाइस खरीदें। ज्यादातर websitesअपने affiliate लिंक से पैसे कमाने के लिए बस उस फोन की अछाईयाँ बताते हैं। हमें comment में बताएं की आगे कोनसी Technology और किस चीज़ की जानकारी चाहिए । हम आपके लिए उसपे एक डिटेल्ड article लिखेंगे। आप उसकी जानकारी हमारेTechnologyसेक्शन में पढ़ सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments