Saturday, September 21, 2024
HomeTechnologyXiaomi की पहली Electric Car XIAOMI SU7 : सबसे किफायती और शानदार...

Xiaomi की पहली Electric Car XIAOMI SU7 : सबसे किफायती और शानदार फीचर्स से लैस

XIAOMI SU7 EV’s की दुनिया में एक क्रांति साबित हो सकती है। चीन की कंपनी XIAOMI ने हाल ही में SU7 की कुछ शानदार फीचर्स और तस्वीरें जारी कर लोगो में SU7 को लेकर और उत्सुकता बढ़ा दी है। आइये एक एक कर जानते हैं इसके कुछ चकाचौंध कर देने वाले फीचर्स को :

XIAOMI SU7 MI ECOSYSTEM:

Xiaomi SU7 ,Xiaomi Hyper OS के साथ आता है जोकि आपकी ज़िन्दगी काफी आसान कर देगा। एक ऐसी कंपनी है जो एक छोटी से छोटी से लेकर बड़ी से बड़ी स्मार्ट देवीकेस बनती है, जैसे की MI टूथब्रश, MI स्पीकर, MI एयर पूरिफिएर, MI Doorbells इत्यादि। MI के पास एक खुदका पूरा इकोसिस्टम है जिससे MI अपने SU7 में इस्तेमाल कर काफी शानदार फीचर्स से लैश कर रही है।

आप अपने स्मार्ट फ़ोन से पूरी तरह से अपनी जारी के फीचर्स को कण्ट्रोल कर सकते हैं। आप इसके शानदार फीचर्स और एक इकोसिस्टम का फायदा के तरीके से उठा सकते हैं , जैसे की यदि आप MI के ही devices का इस्तेमाल कर यदि गाने सुनते है तोह ये बस आपकी आवाज़ पर आपकी मनपसंद गाने चला देगा बिलकुल आपके मूड के मुताबिक.

आप चाहे तोह अपने घर में रखे स्मार्ट डिवाइस से अपनी जारी को भी कनेक्ट कर पाएंगे। एक गाडी में बैठे बैठे अपने घर का AC बंद या चला सकते हैं। अपने जारी की सीट को यदि आप गर्म करना चाहे तोह आप घर बैठे उसे यह करने कह सकते हैं और जारी में बैठे घर की लाइट्स जला देने कह सकते हैं, ये कुछ फायदे एक पूरे बंद इकोसिस्टम का होता है। आप चाहे तो XIAOMI SU7 में मौजूद डिस्प्ले पर अपने घर के कैमरा की फुटेज देख पाएंगे की आपके घर पर चल क्या रहा है।

XIAOMI SU7 Interior :

su7-interior
X/ishanagarwal24

Xiaomi ने इतने किफायती दाम पर काफी शानदार इंटीरियर डिज़ाइन किया है। गाड़ी पूरी तरह से लक्ज़री फील एक कम दाम पर देने के दावा दिखा रही है। गाड़ी की इंटीरियर इतने शानदार हैं की आपको पहली नज़र में भा जायेंगे। लोगो की माने तोह बैठने पर पूरी तरह से स्पोर्ट्स कार वाली फील देती है। Buttons वगैरह मेटल के हैं जोकि फिरसे लक्ज़री फील देंगे। काफी शानदार फिनिशिंग देखने को मिल रही है इस सेडान में।

XIAOMI SU7 Charging:

SU7 दो चार्जिंग पोर्ट्स के साथ आती है, 400V Standard और Pro version के लिए वहीँ 800V Max Version के लिए। ऐसा दावा किया जा रहा है की यदि आप Max version लेते है तो यह 10-80% मात्र 20Min में हो जायेगा वहीँ आप प्रो version लेते है तो वो आधे घंटे में चार्ज हो जाएगी। Xiaomi ने यह दावा किया है की यह Su7 एक बारी फुल चार्ज करने पर कुल 800KM की दूरी एक चार्ज में चल सकती है।

XIAOMI ने ऐसा दावा किया है की यह सेडान मात्र 2-3sec के भीतर 0-100KM प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ लेगी। वहीँ 0-200Km/h ये 10-11 sec में पकड़ लेगी । दावे के मुताबिक इसकी टॉप की स्पीड 265Km/hr होगी। देखा जाये तोह इसे रोड पर देखना काफी शानदार होगा।

XIAOMI SU7 Pricing in India:

हालांकि XIAOMI की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है की भारत में इसकी स्टार्टिंग प्राइसिंग क्या होगी पर मार्किट के एक्सपेक्टेड प्राइसिंग की बात करें तो यह करीब 28-29Lakh के रेंज पर भारत में लांच हो सकती है। Porsche जैसे लुक के साथ आयी SU7 के असली दाम जान्ने के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ ,हम आपतक जैसे ही कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक सूचना दी जाती है हम उसे अपने X हैंडल पर पोस्ट करते है। हमें फॉलो करें

X/NEWSNCHAI 

Technology से जुड़ी और भी खबरों के लिए हमारे टेक्नोलॉजी सेक्शन को पढ़ें : CLICK HERE 

Stock Market और उससे जुड़ी खबरों के लिए : CLICK HERE 

क्या आप भी UPSC की तैयारी कर रहे है, CURRENT AFFAIRS के लिए यहाँ क्लिक करें

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments